Crime & Court

रिफाइनरी में स्क्रेप चोर निकले दो सगे भाई , गिरफ्तार

Share Now

पकड़े गये दोनों चोर सगे भाई हैं , सबसे गम्भीर बात यह हैं कि अलग अलग कम्पनियों ने इन्हें रात्रि कालीन गार्ड की नौकरी पर रखा था , लेकिन दोनों की नीयत में खराबी आ गई. नतीजा दोनों भाई चोर निकले.

Published

on

Share Now

पचपदरा / नीरज सिसोदिया

B & R , HRRL कम्पनी से स्क्रेप चोरी की घटनाओं की वजह से पचपदरा रिफाइनरी क्षेत्र में बीते कई दिनों से पुलिस की कोशिशें चोरो तक पहुंचने के लिए चल रही थी. आख़िरकार इस घटना का पर्दाफाश करने में पुलिस को कामयाबी हासिल हो गई और दो आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं. दोनों ही सगे भाई हैं जो बीते कई दिनों से चोरियों को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने स्क्रेप चोरी के प्रयोग मे ली गई बोलेरो केम्पर भी बरामद की हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा नितेश आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डागा और गठित टीम ने B & R , HRRL कम्पनी से स्क्रेप चोरी का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की हैं.

इसी वर्ष बीते माह 23 अक्टूबर को जगदीश पाटीदार हाल इंजीनियर B & R, HRRL कम्पनी पचपदरा ने रिपोर्ट पेश की कि “हमारी कम्पनी का रिफाईनरी के अन्दर कार्य चल रहा है। जहाँ से हमारे लोहे की प्लेट्स , बीम के छोटे-छोटे टुकडे, अन्य स्क्रेप करीब 7-8 टन अज्ञात चोर चुराकर ले गये। इस सम्बन्ध में प्राप्त रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए और रिफाईनरी के अन्दर आये दिन होने वाली चोरी की घटनाओं के मद्देनज़र पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बालोतरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य , वृताधिकारी बालोतरा धनफूल मीणा के निर्देशन में प्रदीप डांगा थानाधिकारी पुलिस थाना पचपदरा के नेतृत्व में रिफाईनरी चौकी प्रभारी सुखराम के साथ पुलिस टीमों का गठन किया गया। विशेष टीम के भरसक प्रयास और मुखबिर की सूचना के बाद , तकनीकी सहायता से प्रकरण में पकड़े गये आरोपी ललित कुमार और विजय कुमार ने कम्पनी के स्क्रेप चोरी की वारदात करना स्वीकार किया. जुर्म स्वीकार करने पर गिरफ्तार किये दोनों आरोपियों को न्यायालय मे पेश किया गया. जहाँ से दोनों को चार दिन का पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया।

दोनों चोर हैं सगे भाई

मुल्जिम ललित कुमार और विजय कुमार दोनो सगे भाई है तथा विजय कुमार केकेएस कम्पनी मे व ललित कुमार पशुपति कम्पनी में रात्रि सिक्युरिटी गार्ड के रूप में काम करते हैं, नीयत खराब होने पर दोनों ने पहले रेकी की और उसके बाद प्लानिंग करके रिफाईनरी के अन्दर से कीमती स्क्रेप चोरी करते है।

Trending

Exit mobile version