Crime & Court

स्पा की आड़ में खुल गए ‘कोठे’ , मूकदर्शक बनी पुलिस

Published

on

Share Now

बाड़मेर।

स्पा सेंटर । बाड़मेर के NH68 पर इस तरह के बोर्ड लगे कई बहुमंजिला इमारतें इन दिनों बाड़मेर की आबोहवा को खराब कर रही हैं।

एक तरह से इसे स्पा की आड़ में वैश्यालय संचालन कहा जा सकता हैं। एक दो या पांच , दस नहीं बल्कि दो दर्जन से अधिक ‘वैश्यावृत्ति’ के ठिकाने बाड़मेर में कुछ ही महीनों में खुल गए हैं।

कस्टमर्स को इस तरह युवतियां बताई जाती हैं , उसके बाद रेट फिक्स होती हैं

The barmer times ने कई स्पा सेंटर पर अपने अंडरकवर रिपोर्टर भेज कर स्पा सेंटर्स की पड़ताल की तो सामने आई असलियत ने स्पष्ट कर दिया कि बाड़मेर पुलिस से ‘सेटिंग’ के बूते स्पा सेंटर्स धड़ल्ले से देहव्यापार करवा रहे हैं।

बाड़मेर पुलिस ने बाड़मेर में स्पा सेंटर्स पर पूर्व में कई बार कार्रवाई की तो वैश्यावृत्ति ने लिप्त युवतियों और दलालों की गिरफ्तारी भी हुई लेकिन आजतक इनके शटर देहव्यापार के लिए खुले हुए हैं।

बाड़मेर के पुलिस अधिकारियों की इस गंभीर मुद्दे पर उदासीनता देहव्यापार के अड्डे स्थापित करने में सहायक बन रहे हैं। 

गणित समझें 

जैसे ही स्पा सेंटर के कोई ग्राहक आता हैं तो मसाज के नाम पर् ₹1000 से ₹1500 तक वसूली की जाती हैं। वैश्यावृत्ति की डील काउंटर पर नहीं होती बल्कि कमरे के अंदर सर्विस देने वाली युवती और ग्राहक के बीच होती हैं।

स्पा सेंटर्स जिन इमारतों में बने हैं वहां का किराया 50 से 60 हजार रुपए मासिक होता हैं , तो बिजली बिल और दूसरे ख़र्चे तनख़्वाह जोड़े तो मासिक एक से डेढ़ लाख रुपए का भारीभरकम किराया एक एक इमारत का अदा किया जाता हैं।

रोजाना 30 से 40 कस्टमर एक स्पा पर आते हैं जो 1500 रुपए मसाज के नाम पर और 3 से 5 हजार ‘सर्विस’ के स्पा में भुगतान करते हैं इस तरह से रोजाना डेढ़ से दो लाख रुपए की वसूली इन स्पा की आड़ में संचालित अड्डो पर हो रही हैं।

पाली में पकड़े गए युवतियां और दलाल

बाड़मेर के स्पा में काम कर चुकी युवती की पाली में गिरफ्तारी की घटना किसे याद नहीं ?

दरअसल , अच्छे नामी परिवारों से आने वाले ग्राहकों को फंसा कर ब्लैकमेल करने का काम इन स्पा सेंटर्स में हो रहा हैं। बदनामी के भय से लोग हनीट्रैप गैंग से पीछा छुड़ाने के लिए मुहमांगी कीमत देकर अपना पीछा छुड़ाते हैं। 

पाली में दर्जनों लोगों को लूट चुकी “हनीट्रैप” सरगना श्वेता उर्फ शीतल , भावना ,दिव्या और उसके रमेश चौधरी फिलहाल पुलिस राडार पर आने के बाद पकड़े गए थे।

बाड़मेर के युवक ने ₹3 लाख गंवाए

बाड़मेर के उत्तरलाई रोड़ स्थित एक स्पा के करीब डेढ़ माह पूर्व अविनाश (बदला हुआ नाम) स्पा में गया। मसाज और् सर्विस के बदले उसने 5 हजार रुपए दिए। उसके 2 हफ्ते बाद इसी जगह वो वापस गया तो बाद में स्पा के संचालक ने उसे व्हाट्सएप पर कॉल कर उससे मिलने को बोला। वो जब उससे मिला तो स्पा संचालक ने उसे उसका स्पा के कमरे में वीडियो बताकर 5 लाख रुपए मांगे। लेकिन , कई दिन तक चले मान-मनव्वल के बाद ₹3 लाख देकर युवक ने अपना पीछा छुड़ाया।

द बाड़मेर टाइम्स से बातचीत में युवक ने कहा कि “स्पा में बैठे दलाल ऐसे ही लोगों को निशाने पर लेते हैं  , जो सभ्रांत परिवार से आते हो और अपने इज्जत को बचाने के लिए वो पैसे देने के सक्षम हो”

नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर अविनाश (बदला हुआ नाम) ने बताया कि “स्पा में पूरी मोनिटरिंग होती हैं ,ग्राहक से लगाकर उसके परिवार तक की डिटेल्स निकालने के बाद ब्लैकमेलिंग का सिलसिला शुरू हो जाता हैं।

अब तक दर्जनों हुए शिकार 

स्पा की आड़ में संचालित इन ‘वैश्यालयों’ का बाड़मेर में 2 साल पहले ही प्रवेश हुआ हैं। आमजन स्पा के बारे में कम ही जानते हैं। स्पा संचालक “डिस्प्ले” बोर्ड पर ‘फिजिकल मसाज’ का प्रदर्शन इस तरह से करते हैं मानो “आयुर्वेद” के निपुण लोग इसमें किसी शारीरिक कष्ट का उपचार करते हैं लेकिन कमरों के अंदर “सेक्स रैकेट” संचालित किए जा रहे हैं।

Trending

Exit mobile version