Local News

मिठौड़ा में एक अवैध माॅडिफाईड ट्रांसफाॅर्मर जब्त

Published

on

Share Now

चोरी की बिजली से की जा रही थी अनार की खेती, 1.18 लाख का जुर्माना लगाया

बाड़मेर

विद्युत चोरो के खिलाफ डिस्काॅम द्वारा शुरू किए गए अभियान के दूसरे दिन पादरू के मिठौड़ा में एक अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर सतर्कता जांच प्रतिवेदन भरकर 1.18 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया।
यह जानकारी देते हुए जोधपुर डिस्काॅम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि सघन सतर्कता जांच के निर्देशों की पालना में बुधवार को अधिशाषी अभियंता (सतर्कता) जोधपुर डिस्काॅम, बाड़मेर दूर्गाराम चौधरी एवं सहायक अभियंता (सतर्कता) जोधपुर डिस्काॅम, बाड़मेर के.के. वैष्णव, सहायक अभियंता (पवस) जोधपुर डिस्काॅम, पादरू भूपेन्द्रसिंह राजपूरोहित मय टीम ने गैर उपभोक्ता हेमाराम पुत्र धूड़ाराम विश्नोई निवासी कालानसरा, मेघवालो की ढ़ाणी मिठौड़ा पादरू के यहां पर अनार के खेत में एक कमरा बनाकर वहां से गुजर रही 11 केवी कालान फीडर की विद्युत लाईन से एक फेज पर अंकुड़िया लगाकर कमरे में रखे अवैध माॅडिफाईड ट्रांसफाॅर्मर 11 केवी बुशिंग से जोड़कर एलटी साईड में केपेसिटर लगाकर थ्री फेज विद्युत आपूर्ति बनाकर मौके पर बने ट्यूबवेल से अनार के पौधों की सिंचाई करता था। इस पर टीम ने अवैध माॅडिफाईड ट्रांसफाॅर्मर, अवैध केबल, 11 केवी केपिसीटर जब्त कर 1.18 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।
उल्लेखनीय हैं कि दो दिन पूर्व सोमवार को गुड़ामालानी क्षेत्र में अधिशाषी अभियंता भैराराम चौधरी द्वारा अलग-अलग जगह से पांच अवैध माॅडिफाईड ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर 7.80 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया था।
जारी रहेगी बिजली चोरो के खिलाफ अभियानः
अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि जिले में बढ़ी छीजत एवं बिजली की खपत के मद्देनजर यह सतर्कता जांच अभियान शुरू किया गया हैं। विद्युत चोरो के खिलाफ निरन्तर कार्यवाही कर जुर्माना लगाने के साथ ही एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही की जाएगी। साथ ही सतर्कता जांच पर सात दिन का नोटिस जारी किया जाएगा एवं जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर दोषी व्यक्ति के खिलाफ एपीटीपीएस थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Trending

Exit mobile version