Crime & Court

विद्युत चोरियों पर प्रभावी रोकथाम के कदम उठाए- अली

Published

on

Share Now

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतर्कता जोधपुर ने विद्युत चोरी निरोधक थाना का निरीक्षण कर अधिकारियों की बैठक ली


बाड़मेर


जिले में विद्युत चोरियों पर प्रभावी रोकथाम के लिए सभी अधिकारी फील्ड पर भ्रमण कर आकस्मिक जांच कर कार्यवाही करे जिससे विद्युत चोरियों पर प्रभावी नकेल कसी जा सके। यह बात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतर्कता जोधपुर डिस्काॅम जोधपुर नाजिम अली ने गुरूवार को विद्युत चोरी निरोधक थाना बाड़मेर के निरीक्षण के दौरान डिस्काॅम अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) जोधपुर डिस्काॅम, जोधपुर नाजिम अली ने कहा कि विगत कुछ दिनों से जिले में अवैध ट्रांसफाॅर्मर बड़ी संख्या में पकड़ में आए हैं। इससे अंदेशा हैं कि जिले के अन्य जगहों पर भी इस प्रकार की अवैध ट्रांसफाॅर्मर के जरिए विद्युत चोरी की जा रही हैं। इसलिए इस पर प्रभावी अंकुश के लिए टीमे बनाकर सघन सतर्कता जांच की कार्यवाही शुरू की जाए। उन्होने कहा कि विद्युत चोरी के कारण आम उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली नहीं मिल पाती हैं बल्कि छीजत बढ़ने के कारण बिजली भी महंगी हो जाती हैं।
बैठक में मुख्य अभियंता (बाड़ जोन) बाड़मेर डाॅ. संजय वाजपेयी, जोधपुर डिस्काॅम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर, अधिशाषी अभियंता (सतर्कता) जोधपुर डिस्काॅम बाड़मेर दूर्गाराम चौधरी एवं सहायक अभियंता (सतर्कता) जोधपुर डिस्काॅम, बाड़मेर के.के. वैष्णव, प्रावैधिक सहायक कैलाश कुमार, विद्युत चोरी निरोधक थाना के थाना प्रभारी कर्णसिंह मौजुद रहे।
बैठक में जिले में की जा रही सतर्कता जांच की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गई एवं सतर्कता जांच की कार्यवाही को ओर ज्यादा प्रभावी बनाने एवं सतर्कता जांच कर छीजत को कम करने के निर्देश दिए। उन्होने आमजन से भी अपने आस-पास हो रही विद्युत चोरी की सूचना टोल फ्री नंबर 18001806045 एवं खंड स्तर पर स्थापित हेल्प डेस्क नंबर पर दर्ज कराने का आव्हान किया ताकि विद्युत चोरों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा सके। चोरियों की रोकथाम होने एवं छीजत कम होने से ही आम उपभोक्ताओं एवं किसानों को गुणवत्ता पूर्ण बिजली आपूर्ति हो पाएगी।
बैठक से पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) जोधपुर डिस्काॅम, जोधपुर नाजिम अली ने थाने का निरीक्षण किया एवं थाना प्रभारी मय पुलिस जवानों की कार्य व्यवस्था की जानकारी लेकर उन्हे सतर्कता जांच के दौरान मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए गए।

Trending

Exit mobile version