Crime & Court

डिस्काॅम टीम ने सुबह 5 बजे पकड़े दो अवैध माॅडिफाईड ट्रांसफाॅर्मर

Published

on

Share Now

बिजली चोरो के खिलाफ धोरीमन्ना के भूणिया गांव के कायम का तला में अलसुबह दी दबिश

बाड़मेर


रविवार को धोरीमन्ना उपखण्ड क्षेत्र के भूणिया गांव के कायम का तला में डिस्काॅम की टीम ने बिजली चोरो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए अलसुबह 5 बजे के करीब दबिश देकर दो अवैध माॅडिफाईड ट्रांसफाॅर्मर पकड़े। इसके खिलाफ सतर्कता जांच प्रतिवेदन भरकर करीब दो लाख रूपए से अधिक का जुर्माना लगाया गया।

जानकारी देते हुए जोधपुर डिस्काॅम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि विद्युत चोरो के खिलाफ चल रही कार्यवाही के तहत रविवार अलसुबह करीब 5 बजे धोरीमन्ना सहायक अभियंता प्रदीप चौधरी मय टीम द्वारा भूणिया गांव के कायम का तला में खबड़ खां पुत्र गफुर खां मुसलमान एवं मूलाराम पुत्र मफाराम भील के खेत में दबिश देकर वहां पर अवैध माॅडीफाईड ट्रांसफाॅर्मर से 11 केवी लाईन एक फेज पर अंकुड़िया लगाकर थ्री फेज कन्वर्ट कर मोटर लगाकर कृषि कार्य करते हुए पाए जाने पर अवैध माॅडिफाईड ट्रांसफाॅर्मर जब्त किया गया एवं उसके खिलाफ करीब 2 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया।

मुखबिरी तंत्र को फिर से किया सक्रिय

जोधपुर डिस्काॅम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि जिले में विद्युत चोरी पकड़ने के लिए पूर्व में संचालित मुखबिरी तंत्र को फिर से सक्रिय किया गया हैं। सभी सहायक अभियंताओं को अपने-अपने क्षेत्र में मुखबिरों को सक्रिय कर बिजली चोरो के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में धोरीमन्ना सहायक अभियंता प्रदीप चौधरी को खुफिया सूचना मिली थी कि भूणिया के कायम का तला गांव में अलसुबह अवैध ट्रांसफाॅर्मर लगाकर सिंगल फेज से थ्री फेज बिजली बनाकर विद्युत चोरी की जा रही हैं। इस पर गोपनीय सूचना के आधार पर धोरीमन्ना की टीम सुबह करीब 5 बजे ही कायम का तला पहुंच गई एवं अवैध ट्रांसफाॅर्मर मय सामग्री जब्त कर बिजली चोरो के खिलाफ कार्यवाही की। माथुर ने बताया कि दोषी लोगो के खिलाफ सतर्कता जांच प्रतिवेदन भरकर जुर्माना लगाया गया। संबंधित को 7 दिन में जुर्माना राशि जमा कराने का नोटिस दिया जाएगा,जुर्माना जमा नहीं करने की स्थिति में उनके विरूद्ध विद्युत चोरी निरोधक थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Trending

Exit mobile version