Local News

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लोलो की बेरी के वार्षिकोत्सव में प्रतिभाओं का सम्मान, भामाशाहों ने की कई घोषणाएं

Published

on

Share Now

धोरीमन्ना/बाड़मेर राउमावि लोलो की बेरी में वार्षिकोत्सव व भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन मुख्य अतिथि खेमाराम जी चौधरी आरपी, विशिष्ट अतिथि भागीरथराम जी विश्नोई पीईओ मीठड़ा खुर्द, रामाराम जी बेनीवाल सरपंच लोलो की बेरी व प्रधानाध्यापक गंगाराम जी भादू की अध्यक्षता में किया गया। सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। उसके बाद विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किए गए। विद्यार्थियों ने देश भक्ति व राजस्थानी गीतों पर लोक नृत्य कर उपस्थित लोगों का मन मोहा। कार्यक्रम के दौरान नन्हे-मुन्हे बच्चों ने रंग दे बसंती…, जय-जय राजस्थान…, सुनो गौर से दुनिया वालों…, मेड इन इंडिया…, संदेसे आते हैं.. जैसे देशभक्ती गीतों पर शानदार प्रस्तुतिया दीं। जिनका कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने विविधता में एकता का संदेश दिया। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों की ओर से वर्ष भर विभिन्न गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर भामाशाहों को साफा पहनाकर व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। सरपंच साहब ने तीन बड़े शौचालय, एक पानी की प्याऊ, शानदार टिन शेड, करवाने एवं विद्यालय की चार दीवारी को ऊंचा करवाने की घोषणा की गई। कार्यक्रम में विद्यालय की प्रतिभाओं को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन जगदीश जी विश्नोई द्वारा किया गया।

वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के दौरान लोलो की बेरी ग्राम पंचायत के युवाओं द्वारा अपना बनाया गया व्हाट्सएप ग्रुप लोलो की बेरी यूथ क्लब के कोषाध्यक्ष भगवानाराम लोल ने एक मुहिम चलाकर जन सहयोग एकत्रित कर स्कूल में एक वोल्टास कंपनी का वाटर कूलर, और एक परीक्षा संबंधित गोपनीय दस्तावेज रखने हेतु अलमारी की भी व्यवस्था की गई और कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों एवं ग्रामीणों के भोजन की व्यवस्था राणाराम जाखड़ के द्वारा की गई तथा गर्मियों के मौसम को देखते हुए 12 छत पंखे, 15 कुर्सी, एक प्रधानाध्यापक स्टैंडर्ड कुर्सी, और विद्यालय हित में अनेक घोषणाएं की गई। जिन्होंने सहयोग दिया उसको सम्मानित थार डिजिटल एंड ई मित्र सेवा केंद्र मीठड़ा खुर्द के संचालक खेतेश कुमार लोल द्वारा और विद्यार्थियों के सांस्कृतिक प्रोग्राम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को बालाजी ईमित्र एंड जनरल स्टोर के संचालक ओमप्रकाश जी गौड़ द्वारा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

Trending

Exit mobile version