Local News

युवाओं ने किया प्रशासनिक अधिकारियों से संवाद

Published

on

Share Now

युवा अपने कौशल को विकसित कर लक्ष्य हासिल करें- डॉ. पंवार


बाड़मेर.थार महोत्सव एवं राजस्थान दिवस के अवसर पर बुधवार को भगवान महावीर टाउन हॉल में युवाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञा के साथ युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ।इस अवसर पर पूर्व आईएएस एवं विवेकानन्द ग्लोबल विश्वविद्यालय जयपुर के कुलपति डॉ. ललित के. पंवार ने युवाओं से संवाद के दौरान कहा कि युवा अपने कौशल विकास पर विशेष ध्यान दें। उन्होने कहा कि कौशल युक्त व्यक्ति आगे बढ़ता है, परिस्थितियां कभी भी उसकी राह में रोड़ा नहीं बन सकती।


जिला कलक्टर लोक बंधु ने युवाओं से कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग परिस्थितियां होती है, जिन्हें ध्यान में रखते हुए अपनी रूचि के अनुसार अपने लक्ष्य का निर्धारण कर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होने कहा कि विद्यार्थी अपना मनोबल हमेशा उच्च रखें। जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने अपने सम्बोधन में युवाओं से अपना पूरा ध्यान जीवन निर्माण एवं केरियर पर केन्द्रीत रखने की बात कही। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई ने एक सफल व्यक्ति की कामयाबी के पिछे उसका कठिन परिश्रम होता है। उन्होने कहा कि छोटी-छोटी सफलताओं से व्यक्ति का मनोबल बढता है परन्तु उसे इन छोटी कामयाबी से सन्तुष्ट न होकर अपने उच्च लक्ष्य को हासिल करने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहना चाहिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह ने युवाओं से कहा कि वे जिस क्षेत्र में जाएं सेवा एवं कर्तव्य को सर्वोपरि रखें।


युवा संवाद के दौरान ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान की डॉ. रूमा देवी ने अपनी सफलता की यात्रा युवाओं के साथ सांझा की तथा ग्रामीण बालिकाओं से आह्वान किया कि वे घर से निकल कर अपने सपनों को उडान दे। वहीं डॉ. बंशीधर तातेड ने कहानियों के माध्यम से युवाओं को प्रेरित किया। इस दौरान सेवा निवृत एएसपी दामोदर व्यास, डॉ. आदर्श किशोर जाणी, डॉ. भरत सारण, सी.ओ. स्काउट योगेन्द्रसिंह राठौड एवं सहायक आचार्य गणपतसिंह ने भी युवाओं से संवाद कर उनकी हौसला अफजाई कर उनका मार्ग दर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन सह आचार्य मुकेश पचौरी द्वारा किया गया। इस दौरान युवाओं ने विभिन्न विषयों से जुडे़ प्रश्न रखे जिनका अधिकारियों ने प्रत्युतर देकर युवाओं की जिज्ञाषाओं को शांत किया।

Trending

Exit mobile version