Local News

फागलिया में सहायक अभियंता कार्यालय और बाखासर में 33 केवी जीएसएस शुरू

Published

on

Share Now

वर्ष 2021 की राज्य सरकार की बजट घोषणा में शामिल थे दोनो कार्य, ग्रामीणों को मिलेगी बेहतर विद्युत आपूर्ति एवं नजदीकी क्षेत्र बेहतर विद्युत सुविधाए
बाड़मेर.राज्य सरकार द्वारा बजट घोषणा 2021 में फागलिया में सहायक अभियंता कार्यालय खोलने एवं बाखासर में 33/11 केवी सब स्टेशन चालू करने की घोषणा पर कार्यवाही कर संचालन शुरू कर दिया गया हैं।
यह जानकारी देते हुए अधीक्षण अभियंता बाड़मेर अजय माथुर ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा वर्ष 2021 में बाड़मेर जिले के चोहटन विधानसभा में फागलिया में सहायक अभियंता कार्यालय खोले जाने की घोषणा की थी, जिसकी पालना में पहले उक्त प्रस्ताव को निगम स्तर से स्वीकृत कराया गया एवं 1 अप्रेल 2022 से उक्त सहायक अभियंता कार्यालय का विधिवत कार्य शुरू कर दिया गया है वर्तमान में उक्त कार्यालय फागलिया में स्थित 33/11 केवी जीएसएस परिसर में चालू किया गया हैं। साथ ही यहां पर सहायक अभियंता के पद पर लालसिंह के साथ ही सहायक राजस्व अधिकारी, मंत्रालयिक कर्मचारी व तकनीकी कर्मचारियों की नियुक्ति कर दी गई हैं। इसी क्रम में बाखासर में 33/11 केवी जीएसएस बनाने की घोषणा की गई थी। इस पर उक्त जीएसएस का प्रस्ताव स्वीकृत करवाकर करीब दो माह के भीतर उक्त सब स्टेशन का कार्य पूर्ण कर चालू कर दिया गया हैं।


आमजन को मिलेगी बेहतर सुविधाए

अधीक्षण अभियंता बाड़मेर अजय माथुर ने बताया कि फागलिया में सहायक अभियंता कार्यालय शुरू होने से फागलिया पंचायत समिति सहित आस-पास के सैकड़ों गांवों के हजारों विद्युत उपभोक्ताओं को अब सेड़वा के स्थान पर नजदीकी क्षेत्र में विद्युत पत्रावली जमा करने, विद्युत बिलों में संशोधन सहित अन्य कार्य आसानी से हो पाएगा। इसके अलावा बाखासर में 33/11 केवी सब स्टेशन का निर्माण होने से बाखासर सहित आस-पास के कई गांवों के विद्युत उपभोक्ताओं को बेहतर गुणवत्ता का विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

Trending

Exit mobile version