Local News

तिलवाड़ा मेले में रस्साकशी प्रतियोगिता बनी आकर्षण का केंद्र

Published

on

Share Now

बालोतरा. भारत सरकार की सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो जोधपुर द्वारा केंद्रीय शुष्क क्षेत्र अनुसंधान संस्थान जोधपुर के सहयोग से आज शुक्रवार को तिलवाड़ा पशु मेले में काजरी द्वारा लगाई जा रही स्टॉल परिसर के मैदान में किसानों एवं पशु पालकों के मध्य रस्साकशी प्रतियोगिता आयोजित की गई। किसानों एवं ग्रामीणों में इस प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जो मुख्य रूप से आकर्षण का केंद्र रही विभाग द्वारा विजेता टीम को सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी तिलवाड़ा डॉक्टर रामेश्वरी चौधरी, डॉ प्रतिभा तिवारी, तकनीक हस्तांतरण एवं प्रशिक्षण आईसीएआर, काजरी, जोधपुर और कृषि विज्ञान केंद्र गुडामालानी के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं अध्यक्ष डॉ प्रदीप पगारिया के हाथों से पुरस्कार देकर के सम्मानित किया गया।

इसी अवसर पर डॉक्टर पगारिया ने बताया की कोरोना के 2 वर्ष बाद भरे तिलवाड़ा पशु मेले को लेकर इस वर्ष पशु पालकों , पशु व्यापारियों और केंद्रीय शुष्क क्षेत्र एवं अनुसंधान जोधपुर काजरी द्वारा तिलवाड़ा पशु मेले में लगाई गई प्रदर्शनी और स्टॉल मैं आए हुए किसान, खेती से जुड़े हुए युवागण और आमजन अधिक उत्साहित है मेले में हरियाणा, पंजाब, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और विभिन्न राज्यों से पशुओं की नस्ल के बारे में जानकारी प्राप्त कर भाव तोल कर रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजना एवं प्रतियोगिता के माध्यम से आमजन को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जारी। इसी अवसर पर क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो जोधपुर द्वारा एक मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित कर विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इसी अवसर पर क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो जोधपुर के के आर सोनी ने बताया कि काजरी जोधपुर द्वारा विभाग को आवंटित की गई एक नंबर स्टाल में लगाई गई प्रदर्शनी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना, इत्यादि को किसानों एवं पशु पालकों बड़े उत्साह से देखा और जानकारी प्राप्त की ।


कार्यक्रम के अंत में क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो जोधपुर केकेआर सोनी ने सभी किसानों एवं अतिथियों के कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विभाग की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया

Trending

Exit mobile version