Crime & Court

भूखंड विवाद को लेकर दो गुटों में संघर्ष महिलाओं सहित 7-8 घायल लोग

Published

on

Share Now

बाड़मेर.जिले के शिव थानातर्गत चक भैंसका गांव में एक भूखंड को लेकर उपजे विवाद के बाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया इस संघर्ष में दोनों ही पक्षों के करीब पांच 7-8 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को बाड़मेर के राजकीय अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है व इस मामले को लेकर शिव थाना पुलिस ने दोनों ही पक्षों के मामलों को दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पूर्व में भी दर्ज है मुकदमे

शिव थानातर्गत चक भैंसका गांव में एक भूखंड को लेकर नैनूदेवी पत्नी मांगीलाल भैंसका हाल किशनघाट जैसलमेर व पुरखाराम पुत्र बालूराम निवासी भैंसका के बीच भूखंड को लेकर विवाद चल रहा है इस विवाद को लेकर पीड़िता नेनु देवी ने बताया कि पूर्व में उसके साथ मारपीट व उसे अपने भूखंड से निकालने के मामला दर्ज करवा रखा है और बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग भी की थी,पुलिस ने दोनों ही पक्षों को पाबंद कर रखा था। लेकिन गुरुवार सुबह करीब 8 बजे वो और उसका पुत्र करण अपने भूखंड में बने कमरे की साफ सफाई कर रहे हैं इस दौरान कुल्हाड़ी व लाठियों से लैस होकर आए,पुरखाराम केवलाराम,अंतरी,सरूपी,जेती,पुष्पा,कविता,अशोक, ललित,लक्ष्मण उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी तो उन्होंने चिल्लाना शुरू किया तो उनकी आवाज सुनकर लीला देवी उसका पुत्र कैलाश व भोजराज आए और उन्हें छुड़ाने की कोशिश की तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी जिससे कैलाश व भोजराज के सिर पर गंभीर चोट लग गई और लीला देवी और मेरे व मेरे पुत्र करण के साथ भी मारपीट कर दी जिससे वो घायल हो गए,जिसके बाद उन्हें बाड़मेर के राजकीय अस्पताल लाया गया जहां इनका उपचार चल रहा है। इस मामले को लेकर शिव थाना पुलिस ने दोनों ही पक्षों की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर मारपीट के क्रॉस मामलें दर्ज कर लिए हैं।

दोनों ही पक्षों के लोग हुए घायल

इस संघर्ष में दोनों ही पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं भूखंड विवाद को लेकर उपजे विवाद में दोनों ही पक्षों के करीब से 7-8 लोग घायल हुए हैं इसमें पुरखाराम परिवार के लोगो को भी चोटें आई है और उनका भी बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में उपचार चल रहा है।

इस पूरे मामले में पीड़िता नैनू देवी के पति मांगीलाल के नाम का भूखंड भैंसका में आया हुआ है और कुछ समय पूर्व उसके पति की बीमारी के चलते मौत हो गई। पति की मौत के बाद पीड़िता ने जैसलमेर से अपने पैतृक गांव में आकर इस भूखंड में रहना शुरू कर दिया,लेकिन इस भूखंड पर पुरखाराम भी अपना दावा जता रहा था इसी को लेकर पूर्व में भी दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी और इसको लेकर शिव थाने में मामला भी दर्ज है और और नैना देवी ने इसी महीने की 2 तारीख को बाड़मेर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी।

Trending

Exit mobile version