Connect with us

State News

राजस्थान के इस जिले में किसानों ने किया जबरदस्त हंगामा, विधायक और नेता समेत 200 से ज्यादा किसान गिरफ्तार

Share Now

राजस्थान के बूंदी में कांग्रेस ने किसानों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन किया है. वहीं आंदोलन के बीच विधायक समेत 200 से अधिक किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

Farmer Protest: किसान आंदोलन में अब कांग्रेस भी उतर गए हैं. वहीं राजस्थान के बूंदी में कांग्रेस ने किसानों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन किया है. यहां हिंडोली विधायक अशोक चांदना के नेतृत्व में आजाद पार्क से रवाना हुए. भारी संख्या में किसानों ने एक खंबे की छतरी की यहां बनाएं पुलिस के बैरिकेट्स को तोड़ दिया और तोड़ते हुए जिला कलेक्ट्रेट की तरफ कूच किया. पुलिस रोकने में असफल रही. पुलिस ने महारानी स्कूल के यहां बने मुख्य बैरिकेट्स के पास पहुंचने के दौरान जमकर किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई. मामला बड़ता देख पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग कर किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ा. पुलिस ने करीब 5 बार वाटर कैनन का प्रयोग कर किसान और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ा. पुलिस और प्रदर्शनकारी के बीच जमकर धक्कामुककी देखने को मिली. विरोध बढ़ता देख पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर विधायक अशोक चांदना, विधायक हरिमोहन शर्मा, सीएल प्रेमी को हिरासत में ले लिया और सभी समर्थक और 200 से अधिक किसानों की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी किसानों की मांग थी कि पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा दिल्ली कूच के लिए जाने दिया जाए. फसलों पर समर्थन मूल्य को लागू किया जाए सहित कई मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने के लिए किसानों का प्रदर्शन था. 

हिण्डोली विधायक अशोक चांदना हुए गिरफ्तार

प्रदर्शन के दौरान एनडीटीवी से बात करते हुए पूर्व मंत्री और हिण्डोली विधायक अशोक चांदना ने कहा कि किसान आंदोलन में किसानों की निर्मम हत्या भारत सरकार के आदेश पर हुई है. जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेनी चाहिए और उस जिम्मेदारी के तहत इस्तीफा देना चाहिए. चांदना ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर किसान को सरकार की गोली लगेगी तो यह देश आने वाले समय में टूट जाएगा. किसान नहीं है तो देश नहीं है. पूर्व मंत्री ने कहा कि बूंदी जिले के सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और जिले के किसान विरोध प्रदर्शन करके राष्ट्रपति जी के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देने जा रहे थे. लेकिन जिस तरह किसानों को दिल्ली में नहीं जाने दिया गया उसी तरह हमें भी पुलिस प्रशासन ने रोक दिया. पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया. ठीक है पुलिस अपना काम करें, जनता अपना काम करेंगी. हम किसानों की आवाज उठाते हैं. जब भी सरकार किसानों का दमन करेगी तब कांग्रेस पार्टी के नेता उनके सामने  दीवार बनकर ख़ड़े होगे. 

चांदना ने कहा कि हजारों करोड़ों लाखों लोगों की कुर्बानी के बाद देश आजाद हुआ और जिन सिद्धांतों के साथ जिस संविधान के साथ इस देश को चलाने की जिम्मेदारी जिन लोगों पर है वह अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे और संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके जनता की आवाज को कुचलने का काम कर रहे हैं.

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सत्येश शर्मा ने कहा कि अशोक चांदना हमारे नौजवान विधायक के नेतृत्व में किसानों के साथ में जो एमएसपी कानून लागू किया जाना चाहिए था. वह जो वादा मोदी सरकार ने नहीं निभाया उसे वादे को याद दिलाने के लिए देश भर में किसान आंदोलन कर रहे हैं. उनका समर्थन करने के लिए बूंदी जिले के किसानों को साथ में लेकर बूंदी जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. शर्मा ने कहा कि बहुत ही शांतिपूर्वक ढंग से जिला कलेक्टर को अपना ज्ञापन देने जा रहे थे लेकिन प्रशासन ने अपनी हठधर्मिता करके हमको कुचलने की कोशिश की. पुलिस के दम पर रोकने का प्रयास किया और हमें गिरफ्तार किया.

प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा

किसान आंदोलन को देखते हुए बूंदी पुलिस ने व्यापक कानून व्यवस्था के बंदोबस्त किए थे. यहां 500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था. एक आरएसी की बटालियन, 4 एडिशनल एसपी, 6 डीवाईएसपी,  15 थानों के सीआई वा जाब्ता मौजूद था. पुलिस ने आंदोलन को देखते हुए दो जगह पर बैरिकेट्स लगाए थे. कोटा रेंज से वाटर कैनन मंगवाई गई. आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने वर्दियों में जवानों को तैनात किया गया. साथ ही ड्रोन से लगातार निगरानी रखी गई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कसवा ने कहा कि किसानों का आंदोलन पूर्व में ही घोषित था. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कलेक्ट्रेट पर कुच करने से रोका शांतिपूर्वक प्रदर्शन संपन्न हुआ है. विधायक अशोक चांदना के नेतृत्व में प्रदर्शन किया जा रहा था उन्हें गिरफ्तार कर लें पुलिस ले जाया गया है जहां मामला दर्ज किया जाएगा.

Continue Reading

State News

Rajasthan Weather: बेमौसम की बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर, खेतों में गिरे फसल और मंडी में भींगे अनाज देख निकले आंसू

Share Now

Rainfall Effect on Farmers: शुक्रवार को हुई बेमौसम की बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है. तेज हवा के साथ हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भारी क्षति हुई है. खेतों में खड़ी फसल के साथ-साथ मंडी में रखे गए अनाज भी भींग गए. इस बारिश से सरसो, चना, मसूर की फसल को भारी नुकसान हुआ है.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

Rainfall Effect on Farmers: पूरे परिवार की महीनों की मेहनत के बाद जब किसान की फसल तैयार होती है तो उसे देखकर वो गदगद हो जाता है. लेकिन तैयार फसल जब किसी प्राकृतिक आपदा में बर्बाद हो जाए तो पूरे किसान परिवार के लिए खून के आंसू रोने वाले दिन आ जाते हैं. शुक्रवार को ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला. जब बेमौसम की बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी. तेज हवा के साथ हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भारी क्षति हुई. खेतों में खड़ी फसल के साथ-साथ मंडी में रखे गए अनाज भी भींग गए. इस बारिश से सरसों, चना, मसूर, गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ है. 

मामला राजस्थान का है. जहां शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण अचानक कई जिलों में बारिश हुई. बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे. बारिश के साथ चली तेज हवा ने खेतों में खड़ी फसल को गिरा दिया. अब फसल गिरने से पैदावार पर बुरा असर पड़ेगा. मालूम हो कि शुक्रवार को राजस्थान के दौसा, सवाई माधोपुर, बूंदी, टोंक, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, झालावाड़, दूदू सहित कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का हुई. इस बीच अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली से 5 लोगों की मौत हो गई.

अब पढ़ें बारिश से हुई फसल नुकसान की रिपोर्ट

झालावाड़ में मौसम ने अचानक करवट ली और आसमान से आफत के रूप में ओले बरस पड़े, जिससे खेतों में खड़ी फसल को भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. तेज बरसात के चलते हैं मंडी में रखी हुई जींस भी भींग गई. झालावाड़ और उसके आसपास के क्षेत्र में शाम 4:00 बजे के बाद अचानक मौसम ने करवट ली और घने बादल छा गए और तेज गड़गड़ाहट के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई. झालरापाटन शहर और समीप के मालीपुर इत्यादि इलाकों में चने और चने से बड़े आकार के ओले बरसे, जिससे किसानों की खेतों में खड़ी हुई फसलों में भारी नुकसान हुआ है.

झालावाड़ में आसमान से बरसी आफत, फसलों को काफी नुकसान

ओलावृष्टि के बाद तेज बरसात शुरू हो गई, जिसके चलते महाराजा हरिश्चंद्र कृषि उपज मंडी परिसर में खुले में रखी हुई फसले भीग गई तथा तेज बरसात के चलते जींस के ढेर बह निकले जिनको बमुश्किल रोका गया. तेज बारिश और ओलावृष्टि के चलते किसानों को काफी नुकसान हुआ है. गेहूं और धनिया की फसल में भी काफी नुकसान की संभावना बताई जा रही है. वहीं अफीम की फसल में चीरे लगाने का दौर शुरू हो गया है ऐसे में चीरे लगी हुई फसल में बरसात के चलते काफी नुकसान हुआ है, एवं ओलावृष्टि के चलते भी अफीम के डोढों है और फसलों में काफी नुकसान की संभावना बताई जा रही है.

बूंदी में भी बारिश से किसानों को भारी नुकसान

बूंदी जिले में ओलों के रूप में आसमान से बरसी आफत से फसलों को काफी नुकसान हुआ. जिले के कापरेन, लाखेरी सहित आधा दर्जन इलाकों में मौसम ने अचानक करवट ली और आसमान से आफत के रूप में ओले बरस पड़े, जिससे खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो रही गई. उधर तेज बरसात के चलते मंडी में रखी हुई जींस भी भींग गई. इस बारिश और ओलावृष्टि से सरसों, चना, मसूर की फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ है. बता दें कि राजस्थान मौसम विभाग ने आधे राजस्थान में 1 व 2 मार्च को बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी दी थी. 

जानकारी के अनुसार कापरेन क्षेत्र और आसपास के इलाकों में दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और घने बादल छा गए. कुछ देर में तेज गड़गड़ाहट के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई. इलाकों में चने और चने से बड़े आकार के ओले बरसे. जिससे किसानों की खेतों में खड़ी हुई फसलों में भारी नुकसान हुआ है. ओलावृष्टि के बाद तेज बरसात शुरू हो गई जिसके चलते कृषि उपज मंडी परिसर में खुले में रखी हुई फसले भींग गई तथा तेज बरसात के चलते जींस के ढेर बह निकले जिनको बमुश्किल रोका गया. गेहूं और धनिया की फसल में भी काफी नुकसान की संभावना बताई जा रही है. 

किसानों ने बताया कि बारिश होने से सरसों और जो मसूर की फसल है उसका दाना भींग गया है, इससे दाना काला पड़ेगा. काला पड़ने से उसके दाम भी घटेंगे जिन किसानों ने अपनी फसल काट ली उन्हें तो मंडी में पूरे दाम मिलेंगे लेकिन फसलों की जो कटाई इन दोनों खेतों में चल रही हैं उन्हें नुकसान होगा. 

जानकारी के अनुसार राजस्थान मौसम विभाग ने 1 व 2 मार्च को प्रदेश के कई संभागों में बारिश होने की चेतावनी दी थी चेतावनी के बाद प्रदेश भर के कई इलाकों में दोपहर में अचानक से मौसम ने करवट बदली और तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया.

उधर किसानों को सलाह देते हुए कहा था कि वे खुले में रखे अनाज को सुरक्षित स्थान पर रखे ताकि उसे भींगने से बचाया जा सके. इसके अलावा रबी की फसलों में सिंचाई तथा किसी भी तरह का रासायनिक छिड़काव बारिश की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए ही करें.

हाडोती में बिगड़े मौसम से किसानों में फसलों को लेकर चिंता

राजस्थान के हाडोती संभाग में कई स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि हुई है. बारिश, तेज हवाओं के साथ चने के आकार के ओले गिरे। बारिश,ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसलों को लेकर किसान चिंता में पड़ गए।फसले पकने की स्थिति में है। बिगड़े मौसम से उनके खराबे की आशंका बढ़ गई. खेतों में अभी सरसों, धनिया, गेहूं, लहसुन की पकी पकाई फसलें है। सरसों की कटाई चल रही है। बारिश ओलावृष्टि से फसलों की क्वालिटी पर बड़ा असर पड़ सकता है। इससे किसानों को बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है.

कोटा जिले में शाम के वक्त 5 मिनट तक आधा दर्जन गांवों में तेज आंधी, बारिश के साथ ओलावृष्टि , खातोली के बेजपुर, निमोला शेरगढ़, में ओले गिरे. इटावा के ख्यावदा,ढिबरी चंबल,मुंगेना में ओलावृष्टि हुई. चने के आकार के गिरे है ओले फसलों में खराबे का डर किसानों को सताने लगा है। अभी भी इलाके में बादल छाए हुए है, बारिश की संभावना है.

Continue Reading

State News

Rajasthan Raid: पेपर लीक में पकड़े गए आरोपियों के 14 ठिकानों पर SOG की छापेमारी, जयपुर-दौसा में चल रहा सर्च

Share Now

JEN Paper Leak Case: कुछ दिन पहले ही जेईएन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले मास्टरमाइंड शिक्षक का राजस्थान पुलिस ने खुलासा किया था. इसी मामले में अब कार्रवाई करते हुए हर्षवर्धन समेत अन्य आरोपियों के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

Rajasthan News: राजस्थान में जूनियर इंजीनियर भर्ती (JEN) परीक्षा का पेपर लीक (Paper Leak) करने वाले आरोपियों के ठिकानों पर गुरुवार सुबह से स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) की छापेमारी चल रही है. पकड़े गए आरोपी हर्षवर्धन मीणा और राजेंद्र यादव समेत अन्य आरोपियों के ठिकानों व रिश्तेदारों के अड्डों पर एसओजी की 14 टीमों ने एकसाथ दबिश दी है. इस वक्त भी जयपुर के करधनी, वैशाली नगर, झोटवाड़ा और चित्रकूट इलाके में कार्रवाई एसओजी की टीमें सर्च कर रही हैं. ये सर्च जयपुर और दौसा में चल रहा है.

डीआईजी ने किया था खुलासा

एटीएस एवं एसओजी के डीआईजी वीके सिंह (V.K. Singh) ने हाल ही में खुलासा करते हुए बताया था कि 2020 में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) द्वारा आयोजित कराई गई कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा (Junior Engineer Recruitment Exam 2020) का पेपर हायर सैकेंडरी स्कूल खातीपुरा के थर्ड ग्रेड टीचर राजेंद्र कुमार यादव (Rajendra Kumar Yadav) ने लीक किया था. इससे पहले पटवारी हर्षवर्धन मीणा को जेईएन भर्ती परीक्षा 2020 का पेपर लीक करने वाला मास्टरमाइंड समझा जा रहा था. इसीलिए राजस्थान पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा था. पुलिस का जल्द ही कामयाबी भी मिल गई और हर्ष के साथ उसका साथी राजू यादव भी नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया. जब पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि पटवारी को परीक्षा का पेपर वॉट्सऐप के जरिए मिला था, जिसे उसने करीब ढाई करोड़ रुपये में आगे दलालों और अभ्यर्थियों को बेच दिया था. उस वक्त पुलिस समझ गई कि हर्ष सिर्फ एक मोहरा है. इस पेपर लीक का असली मास्टरमाइंड अभी फरार है.

50 लाख में पटवारी को बेचा पेपर

पूछताछ के दौरान हर्ष ने पुलिस को पेपर लीक की पूरी कहानी विस्तार से बता दी. उसने बताया कि 6 दिसंबर 2020 को भर्ती परीक्षा होनी थी. लेकिन इससे पहले ही राजेंद्र कुमार यादव अपने एक सहयोगी की मदद से स्कूल के स्टॉग रूम में दाखिल हो गया. इस दौरान उसने वहां रखे प्रश्न पत्र के लिफाके में बड़ी ही सफाई से चिरा लगाकर उसमें से पेपर निकाल लिया, और फिर उसका फोटो खींचकर पटवारी हर्ष को वॉट्सऐप पर भेज दिया. इसके बदले में उसने 50 लाख रुपये लिए. काम पूरा होने के बाद यादव ने बड़ी ही सफाई के साथ पेपर को वापस लिफाफे में डालकर उसे अपने स्थान पर रख दिया और स्टॉग रूम से बाहर निकलकर फरार हो गया.

23 साल से एक ही स्कूल में है राजेंद्र

हर्ष और राजू की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक राजेंद्र और उसके सहयोगी साथी शिवरतन मोटा को भी गिरफ्तार कर लिया. इन चारों आरोपियों को मिलाकर अब तक इस मामले में कुल 24 गिरफ्तारी हुई हैं. डीआईजी ने बताया कि भर्ती परीक्षा के पेपर स्कूल के स्टॉग रूम में दो घंटे पहले पहुंच गए थे. राजेंद्र स्टॉग रूम का इंचार्ज था. इसीलिए चाबी भी उसी के पास थी. इसी का फायदा उठाकर उसने पेपर लीक कर दिया, जिस कारण एग्जाम शुरू होने से पहले ही परीक्षा का वो पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. जांच में सामने आया कि राजेंद्र यादव खातीपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पिछले 23 साल से कार्यरत है. मई 2010 में उसका एक बार ट्रांसफर जरूर हुआ था, लेकिन वो 3 महीने बाद ही इसी स्कूल में वापस आ गया था. पुलिस को शक है कि इस दौरान भी उसने पेपर लीक कराए होंगे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है.

Continue Reading

State News

Rajasthan Power: राजस्थान में पहले सोलर पीवी प्लांट के लिए बिजली खरीद समझौता, 80 हजार लोगों को पूरे साल मिलेगा फायदा

Share Now

कंपनी ने बयान में कहा कि जैक्सन ग्रीन द्वारा लगाए जा रहे 100 मेगावाट के सोलर पीवी प्लांट से 80 हजार घरों को पूरे साल बिजली पहुंचेगी. साथ ही इससे 18757.8 करोड़ टन सालाना कार्बन का उत्सर्जन घटेगा.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

Rajasthan Electricity Crisis: नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी जैक्सन ग्रीन (Jakson Green) ने शुक्रवार को राजस्थान सरकार की राजस्थान ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (RRVPNL) के साथ अपने 100 मेगावाट क्षमता वाले सौर फोटोवेल्टिक (पीवी) प्लांट के लिए पहला बिजली खरीद समझौता (पीपीए) किया है.

कंपनी ने बयान में कहा कि यह करार 25 वर्ष के लिए किया गया है. यह समझौता जैक्सन ग्रीन को देश में तेजी से बढ़ते नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में एक प्रमुख स्वतंत्र बिजली उत्पादक (IPP) के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा. आरयूवीएनएल ने पिछले साल अप्रैल में पूरे राजस्थान में एसटीयू संबद्ध सौर पीवी परियोजना (Solar PV Projects) लगाने के लिए कंपनियों से प्रस्ताव मांगे थे.

खत्म होगी बिजली की कमी!

जैक्सन ग्रीन ने बोली के जरिए 2.61 रुपये प्रति यूनिट की दर से 100 मेगावॉट की परियोजना हासिल की थीं. बिजली खरीद समझौता के 18 माह बाद इन परियोजनाओं से बिजली का उत्पादन प्रारंभ हो जाएगा. यह परियोजना देश के हरित ऊर्जा के लक्ष्य को पाने और राजस्थान सरकार की बिजली की बढ़ती जरूरतों, दोनों को पूरा करने में अहम भूमिका निभाएगी.

पर्यावरण अनुकूल भविष्य

जैक्सन ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक कन्नन कृष्णन ने कहा, ‘वे राजस्थान उर्जा विकास निगम के साथ साझेदारी से बेहद उत्साहित हैं. पर्यावरण अनुकूल भविष्य के लक्ष्य को हासिल करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के चलते ही जैक्सन ग्रीन नवीनीकृत ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित कर रही है.’

80 हजार घरों को बिजली

कंपनी ने बयान में कहा कि जैक्सन ग्रीन द्वारा लगाए जा रहे 100 मेगावाट के सोलर पीवी प्लांट से 80 हजार घरों को पूरे साल बिजली पहुंचेगी. साथ ही इससे 18757.8 करोड़ टन सालाना कार्बन का उत्सर्जन घटेगा.

Continue Reading
Advertisement
Politics3 months ago

Vote For Note Case: अब सदन में नोट के बदले वोट देने से पहले 100 बार सोचेंगे सांसद और विधायक, सुप्रीम कोर्ट ने दिया अहम फैसला

Local News3 months ago

रिफाइनरी से 107 किलो तांबा और 438 किलो लोहा चोरी, बस में भरकर ले गए स्क्रैप

Local News3 months ago

Lok Sabha Elections 2024 : चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले- ‘मेरी गलती की सजा PM को मत देना’

Local News3 months ago

BITS Pilani student Suicide: बिट्स पिलानी की स्टूडेंट ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में भाई को लिखा- मम्मी का ध्यान रखना

Politics3 months ago

Lok sabha Election 2024: मेरी गलती की सजा PM मोदी को मत देना… लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सांसद के बयान से बढ़ी सियासी हलचल

State News3 months ago

Rajasthan Weather: बेमौसम की बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर, खेतों में गिरे फसल और मंडी में भींगे अनाज देख निकले आंसू

Politics3 months ago

Rajasthan Politics: झूठ बोलो, बार बार बोलो, जोर से बोलो… भजनलाल सरकार पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा का तीखा हमला

State News3 months ago

Rajasthan Raid: पेपर लीक में पकड़े गए आरोपियों के 14 ठिकानों पर SOG की छापेमारी, जयपुर-दौसा में चल रहा सर्च

Politics3 months ago

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान की 15 लोकसभा सीटों पर नए चेहरे उतार सकती है BJP, इन 7 सीट पर तय हुए उम्मीदवारों के नाम!

State News3 months ago

राजस्थान के इस जिले में किसानों ने किया जबरदस्त हंगामा, विधायक और नेता समेत 200 से ज्यादा किसान गिरफ्तार

Crime & Court2 years ago

भैराराम बेनीवाल गैंग का गुर्गा किशोर जाट पकड़ा गया , 5 साल से था फरार

Politics3 years ago

उदाराम मेघवाल की राजनीति का फैसला समाज के हाथ में ?

Local News2 years ago

महिला के प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने का वीडियो वायरल

Crime & Court3 years ago

फिर कलंकित हुई ‘खाकी’ , 50 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप

Local News2 years ago

खारे पानी को मीठा करने का देशी जुगाड़ के आगे तकनीक भी फेल

Crime & Court2 years ago

स्पा की आड़ में खुल गए ‘कोठे’ , मूकदर्शक बनी पुलिस

Crime & Court3 years ago

रिफाइनरी में स्क्रेप चोर निकले दो सगे भाई , गिरफ्तार

Politics2 years ago

विधायक मेवाराम जैन जयपुर में , नए मंत्रियों से की मुलाक़ात

Crime & Court3 years ago

नए पुलिस कप्तान दीपक भार्गव ने संभाली बाड़मेर की कमान

Entertainment3 years ago

दुबई की ग्लोबल समिट में हुआ रूमा देवी का संबोधन व सम्मान

Trending