Connect with us

Crime & Court

फिर कलंकित हुई ‘खाकी’ , 50 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप

Share Now

बाड़मेर पुलिस ‘बदनाम’ हैं. कभी महिला प्रताड़ना के लिए , कभी हिरासत में “हत्याओं” के आरोपों के कारण. इन सबसे अधिक “एक्सपीरियंस” में रिश्वत खाना बाड़मेर पुलिस के लिए आम बात हैं. साजिशें रचकर किसी को जेल भेजने से लगाकर प्रताड़ित करने में बाड़मेर की पुलिस आगे हैं. यही वजह हैं कि आमजनता का भरोसा पुलिस के प्रति नगण्य हैं.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

बाड़मेर.

राजस्थान पुलिस के मुखिया एमएल लाठर से लगाकर मुख्यमंत्री तक सभी भ्रष्टाचार मिटाने की बड़ी बड़ी डींगे हांकने में लगे हैं , दूसरी तरह सूबे में रोज “ख़ाकी” में छुपे भेड़िये राजस्थान पुलिस की भद्द पिटाने में लगे हुए हैं. आमजनता में भरोसा , अपराधियों में भय का नारा भी राजस्थान के थानों के बाहर लिखने मात्र से भ्रष्टाचार मिटाने का असम्भव सा सपना देख रही पुलिस अपने महकमे में छुपे भ्रष्टाचार के पुजारियों से दुःखी हैं.

बाड़मेर के धोरीमन्ना में एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपाल सिंह लखावत के निर्देशन में टीम ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया हैं जबकि मामले में संदिग्ध सहायक उप निरीक्षक से पूछताछ जारी हैं. जोधपुर ग्रामीण से आई एसीबी की विशेष टीम ने गोपनीय परिवाद के आधार पर कार्रवाई की. परिवादी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई कि उसके पुत्र और भतीजे के खिलाफ धोरीमन्ना थाने में कोई मामला दर्ज था. जिससे उसके पुत्र श्रवणराम का नाम निकलवाने के एवज में जांच अधिकारी एएसआई मगन खान ने अपने दलाल और कस्बे में गजानंद ईमित्र संचालक ताराराम से मिलवाया और नाम निकालने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि की मांग की. गुरुवार को ट्रेप कार्रवाई के दौरान परिवादी से 50 हजार रुपए की राशि लेकर ताराराम ने पास बैठे बीरबल राम को दी. तब टीम ने रंगेहाथो उसे गिरफ्तार कर वर्दी की पेंट की जेब से 50 हजार नकद बरामद किये. टीम ने दलाल ताराराम और बीरबल को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं. वहीँ एएसआई मगन खान से भी पूछताछ की जा रही हैं. कार्रवाई की सूचना मिलने के बाद जिले भर के थानों में हडकम्प मच गया.

ऐसे फैंका जाल कि उलझकर रह गये ‘ ख़ाकीधारी पब्लिक के चोर

बाड़मेर के धोरीमन्ना में हुई इस कार्रवाई की न तो दलालों को भनक पड़ी और ना ही आरोपी जांच अधिकारी मगन खान भांप पाया. एसीबी के उपमहानिरीक्षक कैलाशचन्द्र बिश्नोई के सुपरविजन में हुई ट्रेप कार्रवाई में इंस्पेक्टर अमराराम खोखर , रीडर मोहन नायक , सिपाही रामकुमार सिंह ,रामकिशोर , भूर सिंह , संजय , छेलाराम , अमर सिंह , प्रेमसिंह ,लालाराम और स्वतंत्र गवाह शामिल रहे.

बदनाम हैं बाड़मेर की पुलिस

बाड़मेर पुलिस ‘बदनाम’ हैं. कभी महिला प्रताड़ना के लिए , कभी हिरासत में “हत्याओं” के आरोपों के कारण. इन सबसे अधिक “एक्सपीरियंस” में रिश्वत खाना बाड़मेर पुलिस के लिए आम बात हैं. साजिशें रचकर किसी को जेल भेजने से लगाकर प्रताड़ित करने में बाड़मेर की पुलिस आगे हैं. यही वजह हैं कि आमजनता का भरोसा पुलिस के प्रति नगण्य हैं.

Crime & Court

Former Pakistan PM: कोर्ट ने इमरान खान को सुनाई 10 साल की सजा, अगले एक दशक तक जेल में कैद रहेंगे पूर्व पाक PM

Share Now

Imran Khan sentenced to 10 years in jail: इमरान खान और उनकी पार्टी के अन्य शीर्ष नेता 9 मई की हिंसक घटनाओं और गोपनीय राजनयिक दस्तावेजों के खुलासे को लेकर गोपनीयता अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित मामलों में पहले से ही जेल में बंद हैं और अब उनकी यह कैद और लंबी हो गई है.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

Former Pakistan PM sentenced 10 Years Jail : हिंसक घटनाओं और गोपनीय राजनयिक दस्तावेजों के खुलासे को लेकर पहले से ही जेल में कैद पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान की एक अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने इमरान के सहयोगी और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को भी स्‍टेट सीक्रेट लीक करने के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है. 

इमरान खान और उनकी पार्टी के अन्य शीर्ष नेता 9 मई की हिंसक घटनाओं और गोपनीय राजनयिक दस्तावेजों के खुलासे को लेकर गोपनीयता अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित मामलों में पहले से ही जेल में बंद हैं और अब उनकी यह कैद और लंबी हो गई है. 

गौरतलब है ‘सिफर’ मामले का संबंध गोपनीय राजनयिक दस्तावेजों के खुलासे से हैं. इमरान खान ने 27 मार्च, 2022 को एक सार्वजनिक रैली में अमेरिका का नाम लेते हुए दावा किया था कि यह उनकी सरकार को गिराने की एक ‘अंतरराष्ट्रीय साजिश’ का सबूत है.

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के वित्तपोषण (फंडिंग) की कई वर्षों की जांच के बाद सर्वसम्मति से घोषणा की कि पार्टी को अगस्त 2003 में ‘निषिद्ध राशि’ प्राप्त हुई थी.

इस्लामाबाद में 9 मई, 2023 को अर्द्धसैनिक रेंजर्स द्वारा खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे. भ्रष्टाचार के एक मामले में खान की गिरफ्तारी के बाद हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन में रावलपिंडी में सेना मुख्यालय सहित 20 से अधिक सैन्य प्रतिष्ठान और राज्य भवन या तो क्षतिग्रस्त कर दिए गए या उनमें आग लगा दी गई.

9 मई, 2023 को अर्द्धसैनिक रेंजर्स द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद पार्टी मुश्किल में पड़ गई थी. हमले के बाद के दिनों में सैकड़ों दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया और उन पर विभिन्न आरोपों में मामले दर्ज किए गए.

पिछली शहबाज शरीफ सरकार का हिस्सा रहे उच्च पदस्थ सूत्रों ने शनिवार को ‘द न्यूज’ को बताया कि ईसीपी के फैसले ने उस समय की पीडीएम सरकार को पीटीआई को प्रतिबंधित इकाई घोषित करने के लिए पाकिस्तान की शीर्ष अदालत के समक्ष सवाल उठाने का अवसर प्रदान किया था, लेकिन सरकार ने बाद में उचित समय पर इस मामले को उठाने का विकल्प चुना.

Continue Reading

Crime & Court

उड़ीसा के एक होटल में मिली राजस्थान निवासी सीआरपीएफ जवान की लाश, मचा हड़कंप

Share Now

Dead body of Rajasthan resident CRPF jawan: भुवनेश्वर होटल में मृत पाए गए सीआरपीएफ जवान मूल रूप से राजस्थान का निवासी बताया जा रहा है, लेकिन अभी तक मृत CRPF जवान की पहचान का खुलासा नहीं हुआ है.
CRPF Soldier Found Dead: भुवनेश्वर के एक होटल में एक सीआरपीएफ का एक जवान मृत पाया गया है. बताया जा रहा है कि होटल में मृत पाए गए सीआरपीएफ जवान मूल रूप से राजस्थान का निवासी है. होटल में मृत पाए सीआरपीएफ जवान की पहचान का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन जवान की मौत को संदिग्ध लग रही हैं.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

CRPF Soldier Found Dead: भुवनेश्वर के एक होटल में एक सीआरपीएफ का एक जवान मृत पाया गया है. बताया जा रहा है कि होटल में मृत पाए गए सीआरपीएफ जवान मूल रूप से राजस्थान का निवासी है. होटल में मृत पाए सीआरपीएफ जवान की पहचान का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन जवान की मौत को संदिग्ध लग रही हैं.

भुवनेश्वर होटल में मृत पाए गए सीआरपीएफ जवान मूल रूप से राजस्थान का निवासी बताया जा रहा है, लेकिन अभी तक मृत CRPF जवान की पहचान का खुलासा नहीं हुआ है.

मौके पर पहुंची भुवनेश्वर पुलिस ने होटल पहुंचकर मृत सीआरपीएफ जवान की डेड बॉडी को रिकवर करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की पड़ताल के लिए जांच में जुट गई है. हालांकि भुवनेश्वर पुलिस ने अभी तक मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. 

Continue Reading

Crime & Court

Rajasthan Gangrape Case: 13 साल की बच्ची को दो बार घर से उठा ले गए बदमाश, गैंगरेप के बाद वापस छोड़ा, पीड़िता ने जहर खाकर दी जान

Share Now

Chittorgarh Gangrape Case: जांच में पता चला कि आरोपी कई दिनों से पीड़िता के अश्लील फोटो दिखाकर उसे ब्लैकमेल कर रहे थे. इसी दौरान उसे दो बार घर से अगवा कर उसका गैंगरेप किया और फिर वापस छोड़ गए.

the-barmertimes

Published

on

Share Now

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में गुरुवार को एक गैंगरेप पीड़िता ने जहर खाकर अपनी जान दे दी है. ये पीड़िता 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली 13 वर्षीय एक छात्रा थी. लड़की के पिता ने अपने स्तर पर सीसीटीवी फुटेज जुटाकर पुलिस को सबूत सौंप दिए हैं, जिसके आधार पर पुलिस ने 5 नामजद आरोपियों के खिलाफ नाबालिग का अपरहण, दुष्कर्म और हत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम का भी गठन कर दिया है जो उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है. फिलहाल पांचों आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं.

घर से अगवा करके ले गए आरोपी

जानकारी के अनुसार, गैंगरेप का ये घटनाक्रम गत 3 व 4 जनवरी का बताया गया है. ग्रामीणों ने मृतक बालिका को हिम्मत दी और मामला पुलिस तक पहुंचा. मृतक बालिका के पिता व गांव के लोगों ने मिलकर बेगूं पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. मृतक बालिका के पिता की रिपोर्ट में बताया कि वह किसान है और कृषि कार्य से अपने खेत पर जाता है. पीछे से आरोपियों ने उसकी 13 वर्षीय बालिका को डरा धमका कर उसके अश्लील फोटो खींचे और उसे ब्लैकमेल करने लगे. गत 2 जनवरी की रात को प्रार्थी अपने खेत पर पिलाई करने गया था और घर के सदस्य सो रहे थे. इसी दौरान आरोपी उसकी पुत्री को घर से उठा कर एक स्थान पर ले गए, जहां उसके साथ कुछ युवकों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया और 3 जनवरी की सुबह होने से पहले वापस उसके घर छोड़ गए. इसी प्रकार 3 जनवरी की रात को आरोपियों ने फिर से बालिका को उसके घर से अगवा किया और एक दुकान पर लेकर गए, जहां फिर से उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया और 4 जनवरी की सुबह होने से पहले उसे वापस घर छोड़ कर चले गए. घर छोड़ने के कुछ देर बाद ही उसकी पुत्री ने आरोपियों की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर जहर खा लिया. इसके बाद बालिका की हालत बिगड़ने पर गंभीर अवस्था में चित्तौड़गढ़ ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

सीसीटीवी से हुआ अहम खुलासा

प्रार्थी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कुछ दिनों से उसकी पुत्री गुमशुम सी और डरी-डरी रह रही थी. गत 4 जनवरी को अल सुबह उसे आरोपियों द्वारा घर छोड़ने के ठीक बाद में जहर खाने से उसकी मौत हो गई. जब परिवार ने इसके पीछे का कारण जांचने की कोशिश की जो जांच में आरोपियों द्वारा उसकी पुत्री को ब्लैकमेल करने के लिए एक मोबाइल देने, उसके अश्लील फोटो वायरल करने की बार-बार धमकी देने की जानकारी मिली. इसी दौरान जब गांव के और आरोपियों के ठिकाने के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो सामने चौकाने वाले सीसीटीवी फुटेज मिले. आरोपियों में से एक के द्वारा बालिका को घर से लेकर आने और दूसरे द्वारा बाइक से उसे छोड़ने के फुटेज सामने आ गए. 

5 आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

रिपोर्ट की सूचना पर उप पुलिस अधीक्षक बद्री लाल राव और थानाधिकारी चन्द्रशेखर किलानिया ने रिपोर्ट लेकर गांव के लोगों से वार्ता की और मामले में पांच नामजद आरोपी भैरू लाल पुत्र सुरेश उर्फ श्रीलाल गुर्जर निवासी सूली मंगरा बेगूं, मुरली पुत्र सतीश मेहर निवासी आंवलहेड़ा थाना बेगूं, बालु पुत्र पुरन माली निवासी जुनी बेगूं, सुनील पुत्र कैलाश चन्द्र रेगर निवासी बेगूं एवं अक्षय उर्फ भय्यु पुत्र किशन लाल शर्मा निवासी जूनी बेगूं के विरूद्ध डरा धमका कर नाबालिग के अश्लील फोटो खींचने, उसे ब्लैकमेल करने, उसके घर से अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने और फिर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा 306, 384, 363, 354 डी आईपीसी व धारा 16/17 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर थानाधिकारी चन्द्र शेखर किलानिया मामले में जांच कर रहे हैं. मामले में अभी तक आरोपी फरार हैं. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं, लेकिन पुलिस को अभी तक कामयाबी नहीं मिली है. 

Continue Reading
Advertisement
Politics3 months ago

Vote For Note Case: अब सदन में नोट के बदले वोट देने से पहले 100 बार सोचेंगे सांसद और विधायक, सुप्रीम कोर्ट ने दिया अहम फैसला

Local News3 months ago

रिफाइनरी से 107 किलो तांबा और 438 किलो लोहा चोरी, बस में भरकर ले गए स्क्रैप

Local News3 months ago

Lok Sabha Elections 2024 : चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले- ‘मेरी गलती की सजा PM को मत देना’

Local News3 months ago

BITS Pilani student Suicide: बिट्स पिलानी की स्टूडेंट ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में भाई को लिखा- मम्मी का ध्यान रखना

Politics3 months ago

Lok sabha Election 2024: मेरी गलती की सजा PM मोदी को मत देना… लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा सांसद के बयान से बढ़ी सियासी हलचल

State News3 months ago

Rajasthan Weather: बेमौसम की बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर, खेतों में गिरे फसल और मंडी में भींगे अनाज देख निकले आंसू

Politics3 months ago

Rajasthan Politics: झूठ बोलो, बार बार बोलो, जोर से बोलो… भजनलाल सरकार पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा का तीखा हमला

State News3 months ago

Rajasthan Raid: पेपर लीक में पकड़े गए आरोपियों के 14 ठिकानों पर SOG की छापेमारी, जयपुर-दौसा में चल रहा सर्च

Politics3 months ago

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान की 15 लोकसभा सीटों पर नए चेहरे उतार सकती है BJP, इन 7 सीट पर तय हुए उम्मीदवारों के नाम!

State News3 months ago

राजस्थान के इस जिले में किसानों ने किया जबरदस्त हंगामा, विधायक और नेता समेत 200 से ज्यादा किसान गिरफ्तार

Crime & Court2 years ago

भैराराम बेनीवाल गैंग का गुर्गा किशोर जाट पकड़ा गया , 5 साल से था फरार

Politics3 years ago

उदाराम मेघवाल की राजनीति का फैसला समाज के हाथ में ?

Local News2 years ago

महिला के प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने का वीडियो वायरल

Crime & Court3 years ago

फिर कलंकित हुई ‘खाकी’ , 50 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप

Local News2 years ago

खारे पानी को मीठा करने का देशी जुगाड़ के आगे तकनीक भी फेल

Crime & Court2 years ago

स्पा की आड़ में खुल गए ‘कोठे’ , मूकदर्शक बनी पुलिस

Crime & Court3 years ago

रिफाइनरी में स्क्रेप चोर निकले दो सगे भाई , गिरफ्तार

Politics2 years ago

विधायक मेवाराम जैन जयपुर में , नए मंत्रियों से की मुलाक़ात

Crime & Court3 years ago

नए पुलिस कप्तान दीपक भार्गव ने संभाली बाड़मेर की कमान

Entertainment3 years ago

दुबई की ग्लोबल समिट में हुआ रूमा देवी का संबोधन व सम्मान

Trending